Services

What I do

01.

बेरोज़गार ऋण

इनकम जनरेशन लोन ग्रामीण और अर्ध-ग्रामीण क्षेत्रों में वंचित महिलाओं को दिए जाने वाले प्राथमिक ऋण उत्पादों में से एक है, जो औपचारिक ऋण प्राप्त नहीं कर सकते हैं, लेकिन अपने जीवन स्तर में सुधार के लिए वित्त की आवश्यकता होती है। समान शक्ति और कमजोरियों वाली महिलाओं को स्वयं सहायता समूह (एसएचजी) या संयुक्त देयता समूह (जेएलजी) बनाने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है। इन समूहों को तब क्षमता निर्माण की प्रक्रिया के माध्यम से लिया जाता है और परिपक्वता और स्थिरता के चरण तक पहुंचने तक उनकी सहायता की जाती है। हम ग्राहकों की जरूरत और भुगतान क्षमता के आधार पर उपयुक्त पुनर्भुगतान प्रावधानों के साथ डोर स्टेप कलेक्शन सुविधा के साथ ऋण प्रदान करते हैं।

02.

कम आय वाले व्यक्ति ऋण

पर्सनल लोन एक ऐसी क्रेडिट सुविधा है जो आपकी फाइनेंशियल ज़रूरतों को पूरा करने में मदद करती है. पर्सनल लोन का लाभ उठाना आसान है, क्योंकि आपको किसी कोलैटरल को गिरवी रखने की ज़रूरत नहीं होती और इसमें पैसे को इस्तेमाल किए जाने के तरीके पर ज़्यादा पाबंदियां नहीं होतीं.

03.

समूह ऋण

ऋण संग्रह समूह द्वारा नियंत्रित किया जाता है। इस प्रकार के समूह ऋण के लिए किसी प्रकार के संपार्श्विक की आवश्यकता नहीं होती है। इसके अलावा, ब्याज दरें अक्सर सस्ती होती हैं …

04.

कृषि ऋण

प्राथमिक कृषि ऋण समिति एक आधार इकाई है एवं भारत में ऋण देने वाला सबसे छोटा कोऑपरेटिव संस्थान हैं। यह ज़मीनी स्तर (ग्राम पंचायत और ग्रामीण स्तर) पर कार्य करता है। यह किसानों को टर्म लोन के रूप में ऋण प्रदान करता है और कृषकों से राशि की वसूली फसल कटाई के बाद करता है।

05.

बीमा ऋण

बीमा वास्तव में बीमाकर्ता और बीमाकृत के बीच अनुबंध है जिसमें बीमाकर्ता बीमाकृत से एक निश्चित रकम (प्रीमियम) के बदले किसी निश्चित घटना के घटित होने (जैसे कि एक निश्चित आयु की समाप्ति या मृत्यु की स्थिति में) पर एक निश्चित रकम देता है या फिर बीमाकृत की जोखिम से होने वाले वास्तविक हानि की क्षतिपूर्ति करता है।

Free Estimation

Request A Quote

You need to write a quotation request.